रतन टाटा का सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कर,TATA NANO EV, लॉन्च के बाद गरीब का भी सपना होगा साकार ….

TATA NANO EV : रतन टाटा का NANO कार देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है। लेकिन ये नैनो कर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई,एक्सपोर्ट का मानना है, कि इसका सबसे बड़ी फ्लॉप का कारण रतन टाटा ने इस कर को सबसे सस्ती कीमत में उतरने की वजह से हुआ है।दोस्तों फिर से TATA NANO EV इलेक्ट्रिक कर का नया मॉडल में लॉन्च करने जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस इलेक्ट्रिक कर मे 17 kWh की बड़ी बैटरी दे दिया गया है, जो इसे आपको एक बार चार्ज करने पर आप इस कर को 300 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर सकती है। इस कर की टॉप स्पीड की बात करें तो 80 किलोमीटर का प्रति घंटा इस कर में स्पीड दे दिया गया है।

अगर आप भी ऐसा ही सस्ती कर खरीदने की सोच रहे हैं तो,आपके लिए ये नया इलेक्ट्रिक कर आपके लिए एक सस्ती अच्छी कर हो सकता है। हम इस आर्टिकल में आपको टाटा नैनो की फीचर्स, कीमत और लॉन्च की डेट से लेकर सभी  जानकारी देंगे।

TATA NANO EV के फिचर्स

इस कर की फीचर्स काफी शानदार और बेहतरीन हो सकता है। 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ,6 स्पीकर साउंड सिस्टम, पॉवर स्टेरिंग, पॉवर विंडो, ईवीडी के साथ एंटी लॉग ब्रेकिंग सिस्टम, साथीही एप्पल कर प्ले, एंड्राइड ऑटो, कनेक्टिविटी LED लाइट,डिजिटल स्पीडोमीटर, जैसे और भी फीचर्स इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा इस कर में सेफ्टी जरूर के ड्राइविंग के दौरान आपको देखने के मिल सकता है।

TATA NANO EV का रेंज

इस कर में इलेक्ट्रिक वैरिएंट 17kwh होगी, और आप इसे एक बार चार्ज करने पर आपको फुल चार्ज दे सकता है। इस एक चार्ज से आप 300 से 350 किलोमीटर प्रति घंटा दूरी तय कर सकते हैं। मतलब यह कर की रेंज सिंगल चार्ज में ही मिलेगी।

यह कर आपको वारंटीके बेहद अलक खास होने के साथ-साथ आपको पावरफुल भी देखने को मिल सकता है। इस कर की टॉप स्पीड की बात करें तो आप 80 किलोमीटर प्रति घंटा तय कर सकते हैं। जबकि 3 सेकंड में ही यह इलेक्ट्रिक कर आपको 100 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेगा।

इस कर में सेफ्टी का भी ध्यान रखें अच्छे और शानदार डिजाइन किया गया है। स्कॉर्पियो एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ड्यूल फ्रंट और बैक जैसे सेफ्टी का गई फीचर्स शामिल किया गया है।

Lunch date in India

Tata Nano EV कर लॉन्च से लेके कोई भी जानकारी ठीक से अभी तक टाटा कंपनी द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। कुछ एक्सपोर्ट का मानना है कि 2025 के फर्स्ट जनवरी तक इस इलैक्ट्रिक कर को जल्दी भारतीय बाजार में आपको देखने को मिल सकता है।

टाटा नैनो ईवी की भारत में कीमत क्या है

टाटा कंपनी द्वारा अभी तक इस कर कीमतके बारे में कीमत सजा नहीं किया हुआ है। जानकारी यह मिलने को आया है कि कुछ रिसर्च द्वारा Tata Nano EV कर की कीमत 3 लाख से लेकर 4:30 लाख के बीच आपको देखने को मिल जाएगा ।

Conclusion

इस आर्टिकल में हम आपको बताया है कि Tata Nano EVc इलेक्ट्रिक कर, मॉडल की जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स मिडिया से मेला हे। हमारा आर्टिकल आपको सही लगे तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करें।

टाटा नैनो ईवी का भारत में कीमत क्या है 2024 में?

टाटा कंपनी द्वारा अभी तक इस कर कीमतके बारे में कीमत सजा नहीं किया हुआ है। जानकारी यह मिलने को आया है कि कुछ रिसर्च द्वारा Tata Nano EV कर की कीमत 3 लाख से लेकर 4:30 लाख के बीच आपको देखने को मिल जाएगा ।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कर कब लांच होगी इंडिया में?

Tata Nano EV कर लॉन्च से लेके कोई भी जानकारी ठीक से अभी तक टाटा कंपनी द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। कुछ एक्सपोर्ट का मानना है कि 2025 के सुरुवत मे।

टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक कर कितने की है?

जानकारी यह मिलने को आया है कि कुछ रिसर्च द्वारा Tata Nano EV कर की कीमत 3 लाख से लेकर 4:30 लाख के बीच आपको देखने को मिल जाएगा ।

Leave a Comment