रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने Jio Tv Os, किया लॉन्च | LG और Samsung को टक्कर देगा अब जिओ

मुकेश अंबानी ने Jio Tv Os, किया लॉन्च : जिओ ने फिर से भारतीय बाजार में एक और बड़ी धमाका मचा दिया है, रिलायंस अपनी ने एनुअल जनरल मीटिंग में बड़ी ऐलान किया गया है| रिलायंस कंपनी शुरुआती से ही AI सिस्टम लेने की कोशिश की है, इससे बीच रिलायंस कंपनी ने JIO TV OS नए सेटअप बॉक्स को लॉन्च कर दिया गया है | इसके साथ ही TV OS भी लॉन्च कर दिया गया, मतलब यह है कि इन्होंने अपना नया सेटअप बॉक्स को तो लॉन्च किया ही किया उसी सेटअप बॉक्स के अंदर JIO TV OS आपको दिखाई देने वाला है |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुराने सेटअप बॉक्स से भी बढ़िया फीचर्स इस नए सेटअप बॉक्स में देखने को आपको मिलेगा, क्या अंतर होगा पुराने सेट टॉप बॉक्स और नया सेटअप बॉक्स में और सेटअप बॉक्स कब अवेलेबल होगा ,आप इसी कब खरीद सकते हैं | इसके बारे में हम आप सभी इस आर्टिकल में डिटेल्स से जानकारियां देंगे बस आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा चलिए सभी बातें विस्तार से जान लेते हैं|

JIO TV OS नया सेटअप बॉक्स

पुराने सेटअप बॉक्स से नया सेटअप बॉक्स काफी शानदार अलग दिखाई देगा नए इस सेटअप बॉक्स के लेफ्ट साइड में कैमरा होगा साथ में इसका ढक्कन भी दिया हुवा हे इसको बंद करने के लिए | और इसका एक माइक का ऑप्शन भी दिया है बटन की मदद से आप इसे म्यूट और अनम्यूट कर सकते हो। इस सेटअप बॉक्स में रंग बिरंगी कलर भी देख सकते हो लगता है गूगल की तरफ से कई मदद लिए गए हैं लेकिन रिलायंस कंपनी वालों ने इसके बारे में अभी तक   खुलासा नहीं किया गया है। 

पुराने वाला सेटअप से ये नया वाला सेट काफी हटके और फीचर्स दिया हुआ है। जिओ वाले कंपनियों की तरफ से यह बताया गया है कि इस नए सेट टॉप बॉक्स को बनाने में काफी इंप्रूवमेंट किया हुआ है और स्मूथली एक्सपीरियंस आपको देखने को मिल सकता है। Dolbay vision और Dolbay atmos सपोर्ट के साथ 4KHD भी देकने को मिलेगा । पहले वाला सेटअप जो था हमारा Dolbay vision और Dolbay atmos सपोर्ट नहीं करता था और इसकी कमी इसमें पुरी कर दी है और काफी सारी फीचर्स इसमें दे दिया है।

jio Lunch New STB with jio tvs

सेटअप बॉक्स के पीछे की तरफ की बात करें तो जैक वाला केवल ही इसने चेंज कर दिया गया है। ये जैक टाइप सी वाला दिया और बाकी सभी पुराने वाला मॉडल ही सेम है। इन्होंने सेटअप बॉक्स के साथ-साथ रिमोट भी बदल दिया गया है, इस रिमोट के काफी सारी बटन ऑप्शन देखने को मिलने वाला है जैसे की Netflix,Amazon prime video,Soney Live, Youtube इस रिमोट में डायरेक्ट बटन दिया हुआ है।

इसकी साथ जिओ टीवी का Live बटन भी दिया गया है,बटन दबाकर जिओ टीवी प्लस को एक्सेस कर सकते हो ।और इस रिमोट में खास फीचर Hello Jio करके एक और का बटन दिया है ।इस बटन से आप जोसे भी वॉइस कमांड करके आप अपने पसंदीदा चैनल लगा सकते हैं, या फिर अपने फेवरेट मूवी देख सकते हैं यह हेलो बटन ओके गूगल जैसा ही काम करने वाला है।

नया सेटअप बॉक्स कब बाजार में आएगा

अभी जिओ ने इस नए सेटअप बॉक्स को उपलब्ध बाजार में नहीं है,अभी कोई भी रिलायंस जिओ कंपनी ने जानकारियां नहीं दी गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि यह जिओ का नया सेटअप बॉक्स बाजार में अक्टूबर नवंबर के बीच यानी दिवाली के समय जिओ ने बाजार में उपलब्ध हो सकता है, तभी आप इसे आसानी से जिओ का इस नया सेटअप बॉक्स को खरीद कर घर ले जा सकते हो।

JIO TV OS का प्राइस कितना है?

अभी जिओ ने इस नए सेटअप बॉक्स को उपलब्ध बाजार में नहीं है,अभी कोई भी रिलायंस जिओ कंपनी ने जानकारियां नहीं दी गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि यह जिओ का नया सेटअप बॉक्स बाजार में अक्टूबर नवंबर के बीच यानी दिवाली के समय जिओ ने बाजार में उपलब्ध हो सकता है, तभी आप इसे आसानी से जिओ का इस नया सेटअप बॉक्स को खरीद कर घर ले जा सकते हो।

JIO TV OS kab lunch hoga?

रिलायंस कंपनी शुरुआती से ही AI सिस्टम लेने की कोशिश की है, इससे बीच रिलायंस कंपनी ने JIO TV OS नए सेटअप बॉक्स को लॉन्च कर दिया गया है

Leave a Comment