Goverment Jobs ECGC PO 2024, 40 पदों के लिए वैकेंसी निकल गई है,ऑनलाइन एप्लाई शुरू..

Goverment Jobs ECGC PO 2024 : आप भी अगर एक अच्छी सी नौकरी की तलाश में है तो ECGC-PO Export credit Guarantee corporation of India ने नई भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जारी कर दी गई है । इसके तहत probationary Officer पदों पर भर्ती निकाली गई है सब मिलकर कहे तो इसमें 40 पदों के लिए वैकेंसी निकल गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह भर्ती का प्रक्रिया 14 सितंबर 2020 से ही शुरू हो चुकी है और 13 अक्टूबर 2024 तक आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आप भी इस काम के लिए पूरा रूप से इच्छुक है तो आपके लिए यह नौकरी पाना एक बेहतरीन साबित हो सकता है। 

16 लाख रुपये प्रति वर्षा इस भारतीयों में योग्यता उम्मीदवारों को मिलने वाला है इस पौधों के लिए आवेदन करना पूरी तरह से ऑनलाइन है और आपके सभी ECGC के आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्धता है। इस आर्टिकल में आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाला है। इसके लिए आपको शुरू से लेकर अंत तक आर्टिकल को पढ़ना होगा। Kerela में Nipah virus से एक 24 वर्ष युवा की मौत,

ECGC PO Recruitment 2024 Overview

Name Of Post Probationary officer
No of Vacancy 40
Apple Mode Online
Start Date 14 sep/2024
End Date 13/oct/2024
Official Website https://www.ecgc.in
Apply Online Click Hear

पूरी जानकारी

ECGC PO भर्ती के लिए कुल मिलाकर 40 पदों के लिए नोटिस जारी कर दिए गए है। एग्जीक्यूटिव ऑफिसर कैडर भर्ती के तहत उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने का तिथि 14 सितंबर 2024 से 13 अक्टूबर 2024 तक की आप आवेदन कर सकते हो।

इस भर्ती के लिए योग्यता उम्मीदवारों को 16 लाख प्रति वर्ष सैलरी के रूप में दिया जाएगा। और भर्ती के लिए आपकोसभी काम ऑनलाइन से ही करना होगा। प्री एग्जामिनेशन ट्रेडिंग से ही गुजरना होगा और ऑनलाइन लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत interview देना होगी। लेकिन आपको यह ट्रेनिंग ट्विशेष रूप से एसटी,एससी,ओबीसी और (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 28 अक्टूबर से ही शुरू होगी।

आवेदन के लिए योग्यता

आवेदन के लिए ECGC PO मे उम्मीदवारों को पात्रता मापदंड करना पूरा महत्वपूर्ण  है। इसमें आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता के लिए दोनों शामिल होगा पूरी जानकारी नीचे आपको दिया है ध्यान से  देखे:

  1. (Age limit) आयु सीमा – ECGC PO मे उम्मीदवारों को 21 वर्षा से 30 वर्ष के बीच होना आवश्यकता होना चाहिए ।आरक्षित उम्मीदवारों श्रेणी को सरकार द्वारा नियमों के अनुसार उन लोगों को आयु में छूट दी जाएगी।
  2. (Educational Qualification) शैक्षणिक योग्यता – इस सरकारी पदों के लिए आपको ग्रेजुएशन का डिग्री सर्टिफिकेट होना आवश्यकता है। उस डिग्री में भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।
  3. और एक बात आपको ध्यान रखना है कि जब भी आप इस फॉर्म को फील करते हो तो उससे आगे आप ध्यान से उसे नोटिफिकेशन को रेड कर लेना चाहिए।  उसके बाद में आपको इस पदों के लिए आवेदन करना है। यदि आप बिना नोटिफिकेशन को पढ़ें ही फॉर्म  फील करती है, तो आपको ढेर सारी समस्या आ सकता है।

आवेदन ऑनलाइन करें

ECGC PO 2024 भर्ती के लिए आवेदन का प्रक्रिया पूरी तरह से साबी डीटेल्स आपको ऑनलाइन फिल करना होगा। ध्यान से पढ़ें नीचे दिए हुए टिप्स को और स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके आप आसानी से इस पदों पर अप्लाई कर सकते हो

  1. सबसे पहले आपको ecgc.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. उसके बाद में ECGC Careers पर आपको लिंग पर क्लिक करना होगा
  3. Po 2024 आवेदन पर क्लिक करे।
  4. रजिस्ट्रेशन करे और उसके बाद में पक्रिया स्टार्ट करना होगा।
  5. दस्तावेज को अपलोड करना होता है उसको ध्यान से अपलोड करिए।
  6. सब summit करने के बाद आपको लस्ट में उसका एक प्रिंट आउट को निकाल लेना है क्योंकि आपको आगे काम आ जाएगा।

परीक्षा डेट और चयन की प्रक्रिया

ECGC PO 2024 की लिखित परीक्षा ऑनलाइन इंटरव्यू में आपको देना होगा उस के बात ही आपको 16 नवंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए आपको एडमिट कार्ड 5 नवंबर 2024 को ही अपको मिलने वाला है।

Sc,St, और Obc और नॉन करनी लेयर उम्मीदवारों को 28 अक्टूबर 2024 से ही उन लोगों को प्री एग्जाम का ट्रेनिंग दी जाएगी 

जनवरी फरवरी 2025 में ही आपको ऑनलाइन परीक्षा की बाद आपको इंटरव्यू लेने के लिए बुलाया जाएगा। उस समय आपको ना घबराए हुए सभी डाक्यूमेंट्स को आप अपने साथ मे लेकर जाइए ।

Conclusions

इस आर्टिकल में आपको ECGC PO सभी जानकारियां स्टेप बाय स्टेप दिया गया है। आशा करता हूं कि अपने ऊपर से नीचे तक सभी जानकारियां समझ में आया होगा आपको यदि हमारे इस आर्टिकल को पसंद आए तो कमेंट में कमेंट करिए।

Leave a Comment