Huawei Mate XT दुनिया का सबसे पहले tri-fold वाला स्मार्टफोन लॉन्च हुआ 5,600mAh बैटरी और बस इतनी ₹2,35…

दुनिया का सबसे पेहला Huawei Mate  XT tri-fold  वाला स्मार्टफोन को हल ही में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को  तीन बार तक फोल्ड कर सकते हैं, यह स्मार्टफोन 10.2 इंच का बड़ा सा डिस्प्ले के साथ आपको जबरदस्त फीचर भी देखने को मिलेगा। और इस Huawei Mate XT स्मार्टफोन की बैटरी 5,600mAh दी गई है। और ये Harmony OS 5.4 पर चलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ये स्मार्टफोन डिजाइन और फीचर्स की कारण भी बेहतरीन चॉइस बन सकता है। उन लोगों के लिए खास मायने रखता है,की जो नई तकनीक के साथ-साथ अनुभव करने का भी मन रखते हैं।इस आर्टिकल में हम आपको Huawei Mate XT स्मार्टफोन के डिजाइन, फीचर्स से लेकर कीमत, स्पेसिफिकेशन और उपलब्धता  ताक के बारे में विस्तार से बताएंगे। यदि आप भी इस स्मार्टफोन के बारे में जानना चाहती है तो शुरू से लेकर अंत तक इस लेख को ध्यान से पढ़ें ।

डिजाइन और डिस्प्ले 

इस फोन के tri-fold सबसे बड़ा आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ यह फोन तीन बार आप इसे आसानी से फोल्ड कर सकेंगे। और इसके बाद इसकी साइज भी बदल जाती है, यह स्मार्टफोन को फोल्ड करने पर 10.2 इंच का स्क्रीन देखने को मिलेगा। जो पूरी खोलने से आपको 7.9 इंच और 6.4 इंच स्क्रीन साइज में बदल जाती है।

ये स्मार्टफोन LTPO OLED मटेरियल डिस्प्ले से बना हुआ है, जिसे की आप इसे किसी भी तरफ असानिसे मोड़ा जा सकता है।  यह Huawei Mate XT स्मार्टफोन के डिजाइन किसी अन्य फोन से अलग  बनाती है और ज्यादा आकर्षक देखने को मिलने वाला है।

कैमरा फिचर्स 

इस स्मार्टफोन में आपको ट्रिपल रियर कैमरा के सेटअप देखने को मिलेगा और साथ ही इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन OIS को दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावायलेट कैमरा और 12 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा को दिया हुआ है, जो की 5.5x ऑप्टिकल जूम के साथ आपको देखने को मिल जाता है। और आपको सेल्फीऔर वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा जो की इसफोन के स्क्रीन के बीच में लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें windsor EV

Huawei Mate XT स्मार्टफोन की बैट्री 

ये स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो आपको 5,600mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलेगा जो कि आपको एक बार चार्ज करने पर लंबी बैटरी का बैकअप भी मिलने वाला है। 66W वार्डेबल फास्ट चार्जिंग भी दे दिया गया है ,और इसमें 50W का वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन भी सपोर्ट करता है । सब मेलाकर कहे तो इस फोन को full चार्ज होने में समय नहीं लगेगा।

स्टोरेज और कनेक्टिविटी

इस फोन के स्टोरेज में 16GB RAM के शक्तिशाली परफॉर्मेंस के साथ देखने को मिल सकता है,और साथी इसमें 256GB 512GB का स्टोरेज और साथ में 1TB स्टोरेज भी दे दिया गया है। जिसके कारण आप जरूर के अनुसार स्टोरेज को आप आसानी से बढ़ा सकते हैं। चिपसेट की बात करें तो कंपनी मने अभी तक इसकी चिपसेट को लेकर  पूरी जानकारी नहीं दिया है, आपको RAM और स्टोरेज के साथ-साथ मल्टीटास्किंग का एक बेहतरीन अनुभव भी आप ले ले सकेंगे।

सभी स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी जैसे ही इस स्मार्टफोन में भी कनेक्टिविटी फीचर्स को दे दिया गया है। 5G 4G LITE, WI-FI 6, BLUETOOTH 5.2, GPS और NC सपोर्ट मिलेगा। और इसके अलावा इसमें USB TYPE-C PORT हे, जो कि आप हाई स्पीड इंटरनेट डाटा ट्रांसफर को आसानी से आप कर पाएंगे। और इसके साथ आपको साइड माउंटेड पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है,जीसे आपका स्मार्टफोन को और भी सुरक्षित रखने में सक्षम है।

Huawei Mate XT प्राइस 

Huawei Mate XT की कीमत (CNY 19,999) जो कि भारतीय रुपए में पड़ेगा ₹2,35,900 यह बेस मॉडल के लिए है जो की 16GB राम और 256 GB स्टोरेज का है। अन्य स्टोरेज वेरियंट्स में आपको 512 जीबी और 1TB शामिल है जो कि इसकी कीमत (CNY 21,999)  है यह लगभग भारतीय रुपए में पड़ेगा ₹2,59,500 । और (CNY 23,999) भारतीय रुपए में ₹2,83,100 का है। स्मार्टफोन की कलर की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन की कलर ब्लैक और रेट रंगों में उपलब्धता है।

Conclusion इस लेख में हमने बताया है कि Huawei Mate XT स्मार्टफोन की फिचर्स,कीमत,डिजाइन और बैटरी के बारे में सभी जानकारियां दे दिया गया है । यदि आपको हमारा इस आर्टिकल को अच्छा लगे तो कमेंट में कमेंट जरुर करिए धन्यवाद।

Huawei Mate XT प्राइस?

Huawei Mate XT की कीमत (CNY 19,999) जो कि भारतीय रुपए में पड़ेगा ₹2,35,900 यह बेस मॉडल के लिए है जो की 16GB राम और 256 GB स्टोरेज का है। अन्य स्टोरेज वेरियंट्स में आपको 512 जीबी और 1TB शामिल है जो कि इसकी कीमत (CNY 21,999)  है यह लगभग भारतीय रुपए में पड़ेगा ₹2,59,500 । और (CNY 23,999) भारतीय रुपए में ₹2,83,100 का है। स्मार्टफोन की कलर की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन की कलर ब्लैक और रेट रंगों में उपलब्धता है।

Huawei Mate XT price in india?

लगभग भारतीय रुपए में पड़ेगा ₹2,59,500 । और (CNY 23,999) भारतीय रुपए में ₹2,83,100 का है। स्मार्टफोन की कलर की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन की कलर ब्लैक और रेट रंगों में उपलब्धता है।

Leave a Comment