Jio Network issue :10 हजार जिओ यूजरों ने इस नेटवर्क समस्या के कारण शिकायत दर्ज की है..

Jio Network issue : जिओ का इंटरनेट फोन में ठीक से नहीं चल पाने से हाल ही में कई यूजर्स ने शिकायत की है। यह समस्या बड़े-बड़े शहरों में जैसे कि मुंबई, दिल्ली,कोलकाता और पटना जैसे राज्य में इंटरनेट का सबसे बड़ी  का समस्या देखने को मिलेगा। 10 हजार से ज्यादा यूजर्स ने तो इनके खिलाफ भी शिकायत की है।इस मामले को लेकर सोशल मीडिया में #JioDown का ट्रेंड कर रहा है,और कई लोग तो इसकी को ले कर मेंस भी बना रहा है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जिओ कंपनी की तरफ से बताया गया है कि हम इस समस्या के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं और हम जल्दी समाधान करने की कोशिश करेंगे। यह स्माय कई यूजर्स के लिए बड़ी  परेशानी साबित हो रही है। चलिए सभी हम इस आर्टिकल में विस्तार से बताएंगे की समस्या का समाधान।

जिओ का नेटवर्क समस्या

नेटवर्क आउटेज के कारण जिओ यूजर्स ने शिकायत की गई है और दिल्ली,मुंबई ,कोलकाता और पटना जैसे शहरों में इस समस्या का सामना ज्यादा लोग अभी भी कर रहे हैं। जिओ का यूजर्स ने अपने फोन में  इंटरनेट इस्तेमाल लगभाग 20% से ज्यादा लोग नहीं पा रहे हैं।

इस वजह से ही यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहा है और #JioDown ट्रेंड भी हो रहा है। यह समस्या खासकर वीकेंड के दौरान समस्या आ रहा है और जिसे कई यूजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोई लोग तो इस समस्या के कारण मीम्स भी बना रहा है और वह मीम्स ज्यादा व्यूज पकड़ रहा है।

जो का तकनीकी टीम इस समस्या को समाधान करने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन जिओ के तरफ से कब तक यह समस्या ठीक होगी इसके लिए कंपनी ने कोई जानारी अब तक नहीं दिया है।

किन शहरों में ज्यादा इंटरनेट समस्या

जिओ नेटवर्क आउटेज का सबसे बड़ी समस्या इन शहरों में आपको देखने को मिल सकता है,जैसे कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और पटना जैसी बड़े शहरों में यूजर समस्या को सामना कर रहा है। इस शहरों मैं ही ज्यादा तर यूजरों ने इंटरनेट का इस्तेमाल ठीक से नहीं चला पाने से शिकायत दर्ज की गई है। और छोटी मोटी शहरों से भी इंटरनेट समस्या के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की गई है।

पटना दिल्ली और मुंबई जैसी कई बाहरी शहरों में जैसे कि इंटरनेट कनेक्शन से ही निर्भर रहता है इस आउटेज के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रखा है। खासकर उन लोगों के लिए ज्यादा समस्या हो रहा है,की अपने काम घरों में बैठकर बिना।ऑफिस गए इंटरनेट से ही काम करते हैं  वो लोग को ज्यादा परेशानी झेलना पड़ रहा है

लेकिन कुछ लोग को कहना है इस नेटवर्क आउटेज का समस्या जिओ का नए सर्वर के कारण गड़बड़ी हो सकता है। लेकिन जिओ के तरफ से इस समस्या के लिए अभी तक ठीक से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

नेटवर्क समस्या का समय क्या करें

  • आपका फोन में किसी भी कंपनी का नेटवर्क समस्या हो रहे तो आपको घबराना नहीं है । कुछ स्टेप आपको फॉलो करना है,जैसे कि आज हम आपको नीचे बताने वाले हैं। 

सबसे पहले अपने फोन को स्विच ऑफ करके थोड़ी देर रखें और कुछ समय बाद फोन को स्विच ऑन करिए।

  • और दूसरा चीज आपको अपने फोन में दिया हुआ एयरप्लेन मोड को एक बार ऑन ऑफ करके छोड़ दीजिए कुछ ही मिनट तक आपको देखना होगा की ठीक हुआ या नहीं।

अपने फोन के अंदर जो भी सिम है उस सिम को एक बार आप निकल कर उसे पर फिर से लगा दीजिए।

  • और अपने फोन के अंदर सेटिंग का ऑप्शन होगा उस पर आपको रिसेट करके देखना होगा
  • यह सभी आप स्टेप को फॉलो करके भी समस्याओं को समाधान नहीं हो रहा है तो आपको जिओ का कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क करना होगा तभी आपके फोन मे ठीक से इंटरनेट चल पाएगा।
नेटवर्क का समस्या पर धैर्य रखें

यदि आप इस समस्या निपटने के लिए आपको धैर्य रखना एकदम बहुत ही जरूरी है। जिओ का टीम इस समस्या को ठीक करने में दिन रात लगा हुआ है और उम्मीद की जा रही है जल्द से जल्द नेटवर्क को ठीक कर दिया जाएगा। यदि आपके पास कोई वाई-फाई है तो उसको आप उयूज कर सकते हो,थोड़ी दिन के लिए और अपना काम बिना रुके करें।

और दूसरा बात यह है कि इस अपडेट की स्थिति में आपके पास कोई दूसरा कंपनी का सिम कार्ड है तो आप उसे सिम कार्ड को यूज करके इंटरनेट का लाभ ले सकते हो।  जिओ जब तक ठीक होगा तभी आप जियो सिम अपने फोन में फिर से लगा लेना। 

conclusion

इस आर्टिकल में आपको बताया कि जिओ का नेटवर्क समस्याओं से कैसे निपटा जा सके और आप अपनी नेटवर्क को कैसे ठीक कर सकती हो यदि आपको हमारी इस आर्टिकल को अच्छी इनफॉरमेशन मिले तो कमेंट में कमेंट करना ना भूल।

Leave a Comment